अगर आप लेखन में रुचि रखते हैं तो श्रीमाधोपुर डॉट कॉम आपको आपकी स्वलिखित रचना को पब्लिश करवाने के लिए एक उचित माध्यम प्रदान करता है. इन रचनाओं में लेख, कविता, कहानी, शायरी, लघु कथा, बाल कथा, निबंध या कोई अन्य जानकारी शामिल हो सकती है.

अगर आप अपनी रचना को इस वेबसाइट पर पब्लिश करवाना चाहते हैं तो आपको इन्हें हिंदी या इंग्लिश भाषा में टाइप कर इससे सम्बंधित फोटो तथा विडियो (अगर उपलब्ध हों) के साथ हमें This email address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it. पर ई-मेल कर सकते हैं .

अधिक जानकारी के लिए आप हमारी हेल्पलाइन नंबर 9529433460 (9 AM से 8 PM IST) पर संपर्क कर सकते हैं तथा इसी नंबर पर व्हाट्स एप द्वारा भी संपर्क कर सकते हैं.

नियम एवं शर्तें :

1. भेजी गई आपकी स्वलिखित और मौलिक होनी चाहिए तथा कहीं से कॉपी की हुई नहीं होनी चाहिए.

2. अगर आपकी रचना इन्टरनेट पर किसी वेबसाइट, ब्लॉग, सोशल मीडिया आदि पर प्रकाशित हो चुकी है तो कृपया उसे ना भेजें. पूर्व प्रकाशित रचना को दोबारा इन्टरनेट पर अलग-अलग प्लेटफार्म पर प्रकाशित करवाने का कोई अर्थ नहीं है.

3. आपकी रचनाएँ किसी भी विषय से सम्बंधित हो सकती हैं. ध्यान रहे किसी भी विवादास्पद विषय से सम्बंधित रचनाओं को पब्लिश नहीं किया जाएगा.

4. अगर आपकी रचना हिंदी भाषा में है तो आपको इसे यूनिकोड फॉन्ट में न्यूनतम 500 शब्दों में टाइप करके भेजना होगा. यूनिकोड फॉन्ट में टाइप करने के लिए गूगल इनपुट टूल (Google Input Tool) का उपयोग कर सकते हैं.

5. रचनाएँ भेजने से पूर्व वर्तनी व व्याकरण इत्यादि की जाँच अवश्य कर लें. आपकी रचना में अशुद्धियाँ नहीं होनी चाहिए. गलत वर्तनी युक्त रचनाओं को अस्वीकृत कर दिया जाएगा.

6. भेजी गई रचना को भेजने वाले के नाम और फोटो के साथ प्रकाशित किया जाएगा. इसके लिए आपको अपने आईडी प्रूफ (आधार कार्ड) तथा स्वयं की एक फोटो भी भेजनी होगी.

7. सामान्यतः इस वेबसाइट पर प्रकाशित रचनाओं के लिए रचनाकारों को किसी भी तरह का आर्थिक भुगतान नहीं किया जाता है. कुछ विशेष अवसरों पर हमारे टॉप रचनाकारों को किसी न किसी रूप में सम्मानित या प्रोत्साहित किया जा सकता है.

8. किसी प्रकार के विवाद की स्थिति में भेजी गई रचना की (फोटो तथा विडियो सहित) सम्पूर्ण जिम्मेदारी लेखक की होगी तथा इसके लिए वेबसाइट किसी भी तरह से जिम्मेदार नहीं होगी.

9. रचना को प्रकाशित करने के सम्बन्ध में एडिटर का निर्णय अंतिम होगा. रचना के प्रकाशित होने की सूचना इसके रचनाकार को ई-मेल के माध्यम से दे दी जाएगी.