19
Fri, Jan

अरनिया में स्वर्गीय घीसाराम बाडीगर की स्मृति में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर

Shrimadhopur
Typography
  • Smaller Small Medium Big Bigger
  • Default Helvetica Segoe Georgia Times

श्रीमाधोपुर। क्षेत्र की ग्राम पंचायत अरनिया में सोमवार को मनसा क्लब की ओर से पूर्व प्रधान स्वर्गीय घीसाराम बाडीगर की स्मृति में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर लगाया गया। शिविर का शुभारम्भ सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती व विधायक झाबर सिंह खर्रा ने किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने कहा कि रक्तदान सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है। रक्तदान को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में फैली भ्रांतियों को त्याग कर रक्तदान जैसे पुनीत कार्य में भाग लेना चाहिए।

समारोह की अध्यक्षता कर रहे क्षेत्रीय विधायक झाबर सिंह खर्रा ने कहा कि रक्त किसी फैक्ट्री में नहीं बनाया जा सकता है। जरूरत पड़ने पर एक व्यक्ति को दूसरे व्यक्ति को रक्तदान कर मददगार बनना चाहिए तथा रक्तदान कर पीड़ित का जीवन बचाने में मदद करनी चाहिए। जे डी अस्पताल रींगस के निदेशक डॉक्टर आर एस जाखड़ व डॉक्टर मंगल यादव ने सभी को रक्तदान की महत्ता के बारे में बताया।

आयोजन समिति के सीताराम बाडीगर ने बताया कि रक्तदान शिविर में बराला अस्पताल चौमूं की टीम ने कुल 82 यूनिट रक्त संग्रहित किया। इस दौरान पूर्व उपप्रधान बनवारी लाल यादव, कोटडी सिमारला पंचायत समिति सदस्य नागेश शर्मा, भारणी सरपंच पूरण सिंह निठारवाल, महरौली सरपंच प्रतिनिधि राजू फौजी, फूटाला सरपंच प्रतिनिधि मुकेश यादव, सेवानिवृत्त शिक्षक बन्ना लाल यादव, रामेश्वर लाल सैनी, हरफूल सिंह यादव, अरणिया पूर्व सरपंच गणपति देवी सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे।

सांसद व विधायक ने कार्यकर्ताओं को नव वर्ष के उपलक्ष्य पर एक दूसरे के गले मिलकर बधाइयाँ दी। इस अवसर पर महरौली सरपंच प्रतिनिधि राजू फौजी ने देहदान का संकल्प लिया जिसकी सांसद व विधायक ने सराहना की। वहीं निशुल्क चिकित्सा शिविर में दो सौ लोगो को परामर्श दिया गया।

Voluntary Blood Donation Camp in memory of late Ghisaram Badigar
अरनिया में स्वर्गीय घीसाराम बाडीगर की स्मृति में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर

Sign up via our free email subscription service to receive notifications when new information is available.