19
Fri, Jan

किसान सभा ने खुर्रमपुरा जीएसएस पर दिया धरना

Shrimadhopur
Typography
  • Smaller Small Medium Big Bigger
  • Default Helvetica Segoe Georgia Times

श्रीमाधोपुर। इलाके की ग्राम पंचायत फूटाला के खुर्रमपुरा गाँव स्थित 32 केवी जीएसएस पर किसानों ने अखिल भारतीय किसान महासभा के नेतृत्व में धरना देकर सरकार के खिलाफ विरोध जताया।

महासभा के ओम प्रकाश यादव ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार किसान, गरीब व आमजन को ध्यान में रखकर नीतियाँ बनाए। प्रदेश की भाजपा सरकार किसानों के साथ वादाखिलाफी कर रही है। सरकार ने कर्ज माफी, बिजली के बढ़े हुए बिल वापसी सहित विभिन्न मांगों को लेकर 13 दिसंबर को समझौता वार्ता की थी लेकिन सरकार समझौता वार्ता की शर्तों को पूरा नहीं कर रही है।

वही सरकार ने समर्थन मूल्य पर किसानों की फसल की खरीद नहीं की जिससे किसानों को फसल का उचित मूल्य नहीं मिल पाने से भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने शाहपुरा के खातोलाई ट्रांसफार्मर हादसे में 22 लोगों की मौत के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि ट्रांसफार्मरों से फ्यूज सिस्टम नहीं हटाया गया होता तो ट्रांसफार्मर फटने जैसी वारदातें नहीं होती।

किसान सभा के अनिल यादव ने सभा को संबोधित करते हुए किसानों से कहा कि आज के समय में किसानों को अपना हक और अधिकार संघर्ष के बल पर हासिल करना होगा। राज्य और केंद्र सरकार किसान, मजदूर विरोधी नीतियों के बल पर किसान को बर्बाद करना चाहती है। किसान सभा किसी भी हालत में इसे बर्दाश्त नहीं करेगी।

महासभा के विजेन्द्र सिंह शेखावत ने बताया कि 16 फरवरी को किसानों के द्वारा उपखंड कार्यालय तथा इसके बाद राजस्थान विधानसभा का घेराव किया जाएगा। किसानों ने जीएसएस का घेराव कर सरकार के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए। जीएसएस पर धरने की सूचना मिलने पर मूंडरू कनिष्ठ अभियंता मोनीष शर्मा तथा दिवराला कनिष्ठ अभियंता अंकुर कुमार शर्मा पहुँचे।

किसानों ने विभाग के अधिकारियों को बिजली के बढ़े हुए बिल फ्लेट रेट के आधार पर दिए जाने, गलत तरीके से भरी गयी वीसीआर की जाँच कराने, सात घंटे थ्री फेस बिजली दी जाने एवं बोर्ड एवं विश्वविद्यालय की परीक्षाओं को ध्यान में रखकर शाम छह बजे से सुबह नो बजे तक सिंगल फेस बिजली दिये जाने के लिए मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। खुर्रमपुरा बिजली ग्रिड पर किसानों का धरना अनिश्चित काल के लिए जारी रहेगा। इस अवसर माकपा के पूरण सिंह कुड़ी, शिवराम लांबा, भवानी जाखड़ सहित सैकड़ों किसान धरना दे रहे हैं।

किसान सभा ने खुर्रमपुरा जीएसएस पर दिया धरना
Kisan Sabha encompass on Khurrampura GSS

Sign up via our free email subscription service to receive notifications when new information is available.