19
Fri, Jan

स्वच्छता रैंकिंग सर्वेक्षण के कारण रात में बाजार की सफाई

Shrimadhopur
Typography
  • Smaller Small Medium Big Bigger
  • Default Helvetica Segoe Georgia Times

श्रीमाधोपुर। भारत सरकार के स्वच्छता रैंकिंग सर्वे-2018 के चलते नगर पालिका रोज रात को मुख्य बाजार की सड़कों पर सफाई करवा रही है। बाजार बन्द होने के बाद रात 8.30 बजे सफाई कर्मचारी बाजार में आते हैं व अपने इलाके की सफाई रात एक बजे तक करते हैं।

पालिका में जोन बनाकर सफाई इंतजामों के लिए नए-नए प्रयोग किए जा रहे हैं। दिल्ली से आई टीम द्वारा 4 जनवरी 2018 से शहर की रैंकिंग शुरू कर कस्बे की बस्तियों में जाकर लोगों से स्वच्छता इंतजामों का फीडबैक लिया। बुधवार को दिल्ली से आई टीम ने कस्बे से ली गई फीडबैक रिपोर्ट की एक प्रति नगर पालिका ईओ मनोहर लाल जाट को सौंपी है।

लोगों के लिए नया अनुभव है रात की सफाई

कस्बे में सड़कों की रात की सफाई लोगों के लिए नया अनुभव है। जिन लोगों ने श्रीमाधोपुर में रात को सड़कें साफ होती देखी हैं, वे इसे देखकर खुश हैं। लेकिन उनका कहना है कि यह व्यवस्था कब तक चलेगी। बाहरी वार्ड में अब भी स्वच्छता इंतजामों में और भी सुधार की जरूरत महसूस की जा रही है। बाहरी वार्ड की बस्तियों में कचरा वाहन आसानी से नहीं पहुँच पाते हैं।

नगरपालिका का दावा - सफाई इंतजामों को लेकर बहुत कुछ किया

नगरपालिका के सफाई निरीक्षक शशिकान्त शर्मा ने बताया कि शहर में सफाई इंतजाम बनाने के लिए पिछले 3 महीनों में बड़े स्तर पर काम हुए हैं। इनमें शौचालय घरों में बनाए गए हैं। इसके साथ ही अलग-अलग चार जगहों पर सार्वजनिक शौचालय भी बनाए गए हैं।

स्वच्छता रैंकिंग सर्वेक्षण के कारण रात में बाजार की सफाई
Cleanliness of the markets at night due to cleanliness ranking survey

Sign up via our free email subscription service to receive notifications when new information is available.