19
Fri, Jan

थोई थानाधिकारी राजेश गजराज ने कांवट कस्बे के अटल सेवा केंद्र में रात्रि चौपाल लगाकर थाने से संबंधित व यातायात नियमों की जानकारी देते हुए आमजन की समस्याओं से रूबरू होकर जनसुनवाई की।

चला के ग्राम करणपुरा के समाजसेवी तेजपाल सैनी को नीमकाथाना में अखिल भारतीय कुशवाह महासभा तथा राजस्थान माली जाग्रति संस्थान के तत्वावधान में सवित्रीबाई फुले जयंती पर आयोजित सम्मान समारोह में सम्मानित किया गया।

परिस्थितियाँ कितनी भी प्रतिकूल हो, जीवन कितने भी अभावों में बीत रहा हो परन्तु अगर मन में सच्ची लगन हो तथा अपनों का सच्चा साथ हो तो इंसान का प्रगति के पथ पर आगे बढ़ना बहुत आसान तथा सुनिश्चित हो जाता है। अपनों में अगर माता पिता का मनमाफिक साथ मिल जाता है तो फिर हौसले चट्टानी हो जाते हैं। ऐसे ही चट्टानी होसलों की धनी खंडेला तहसील के भादवाडी गाँव निवासी प्रियंका स्वामी, कछुए की तरह धीरे ही सही परन्तु निरंतर अपनी मंजिल की तरफ आगे बढ़ रही है।

“मजबूत इच्छाशक्ति के चलते मुश्किलें आसान हो जाती है”, सीकर के ग्राम चला निवासी महिपाल सिह ने उक्त कथन को सही साबित कर दिखाया है। उन्होंने कौन बनेगा करोड़पति यानि केबीसी में छह लाख चालीस हजार रूपए की राशि जीती है। इस शो का प्रसारण बुधवार को हुआ।

राजस्थान युवा बोर्ड और राजस्थान सरकार की ओर से युवा कलाकारों की खोज के लिए जयपुर में दुर्गापुरा स्थित कृषि प्रबंधन संस्थान में 8 और 9 जनवरी को राज्य स्तरीय युवा सांस्कृतिक प्रतिभा खोज महोत्सव प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमे सीकर जिले के हरजनपुरा गाँव के सारंगी वादक मुकेश कुमार राणा ने सारंगी प्रतियोगिता में राज्य में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

श्रीमाधोपुर। पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित महिला व पुरूष वर्ग की खो-खो प्रतियोगिता शनिवार को संपन्न हुई जिसमें बालिका वर्ग में कैम्ब्रिज गर्ल्स कॉलेज कांवट व छात्र वर्ग में अजीतगढ पीजी कॉलेज अजीतगढ विजयी रही।

कांवट कस्बे में सोमवार को श्री कृष्ण मित्र मंडल की तरफ से आयोजित गणेश महोत्सव का भव्य समापन हुआ जिसमे आरती के पश्चात गणेश जी की प्रतिमा को बैंड बाजे के साथ नगर का भ्रमण करवाया गया।

Sign up via our free email subscription service to receive notifications when new information is available.