श्रीमाधोपुर डॉट कॉम राजस्थान की बिजनेस डायरेक्टरी एवं सर्च गाइड है जिससे आप अपने व्यापार या पेशे को जोड़कर प्रचार से सम्बंधित सभी समस्याओं से निजात पा सकते हैं तथा नाममात्र के शुल्क में अपने व्यापार का प्रचार कर सकते हैं। सम्पूर्ण वेबसाइट पर ऐसे बहुत से स्थान हैं जहाँ पर विज्ञापन प्रकाशित किए जा सकते हैं। सामान्यतः सभी विज्ञापन मासिक आधार पर लिए जाएँगे। विज्ञापन का स्थान तथा उनकी कीमत निम्न प्रकार है:

1 टॉप पोजीशन विज्ञापन (Top Position Advertisement) - यह स्थान वेबसाइट पर सबसे ऊपर तथा मेनू के नीचे होता है। यहाँ पर प्रकाशित विज्ञापन वेबसाइट के खुलते ही सम्पूर्ण वेबसाइट पर दिखाई देता है। इस स्थान पर कुल पाँच विज्ञापन दिखाए जाते हैं। प्रत्येक विज्ञापन के लिए तीन हजार रूपए प्रति माह के हिसाब से भुगतान करना होगा।

2 मिडिल पोजीशन विज्ञापन (Middle Position Advertisement) - यह स्थान वेबसाइट पर मिडिल में होता है। यहाँ पर प्रकाशित विज्ञापन वेबसाइट के बीच में तथा सम्पूर्ण वेबसाइट पर दिखाई देता है। इस स्थान पर कुल पाँच विज्ञापन दिखाए जाते हैं। प्रत्येक विज्ञापन के लिए दो हजार रूपए प्रति माह के हिसाब से भुगतान करना होगा।

3 बॉटम पोजीशन विज्ञापन (Bottom Position Advertisement) - यह स्थान वेबसाइट पर सबसे नीचे तथा फूटर मेनू से ऊपर होता है। यहाँ पर प्रकाशित विज्ञापन वेबसाइट के सबसे नीचे तथा सम्पूर्ण वेबसाइट पर दिखाई देता है। इस स्थान पर कुल सात विज्ञापन दिखाए जाते हैं। प्रत्येक विज्ञापन के लिए एक हजार रूपए प्रति माह के हिसाब से भुगतान करना होगा।

4 टॉप पोजीशन टिकर विज्ञापन (Top Position Ticker Advertisement) - यह स्थान होम पेज पर सबसे ऊपर तथा लोगो के नीचे होता है। यहाँ पर प्रकाशित विज्ञापन वेबसाइट के खुलते ही सम्पूर्ण वेबसाइट पर दिखाई देता है। इस स्थान पर कुल दस विज्ञापन दिखाए जाते हैं। ये सभी विज्ञापन टेक्स्ट टिकर के रूप में स्क्रॉल करते रहते हैं। प्रत्येक स्क्रोलर विज्ञापन के लिए एक हजार रूपए प्रति माह के हिसाब से भुगतान करना होगा।

5 फीचर्ड लिस्टिंग (Featured Listing) - 

श्रीमाधोपुर बिजनेस लिस्टिंग डायरेक्टरी की किसी भी केटेगरी में फीचर्ड लिस्टिंग पोस्ट की जा सकती है। फीचर्ड लिस्टिंग के लिए वेबसाइट द्वारा शुल्क लिया जाता है। अपने व्यापार या पेशे को फीचर्ड लिस्टिंग के रूप में जोड़ने के लिए आपके पास दो तरह के प्लान हैं।

(1) फीचर्ड गोल्ड - इस प्लान में आपको अपनी लिस्टिंग के लिए पहले वर्ष 4999 रूपए तथा अगले वर्ष से 999 रूपए प्रतिवर्ष के हिसाब से भुगतान करना होगा। यह दरें केवल श्रीमाधोपुर तथा खंडेला तहसील के लिए ही हैं। श्रीमाधोपुर तथा खंडेला तहसील के अतिरिक्त राजस्थान में अन्य किसी भी स्थान की बिजनेस लिस्टिंग के लिए पहले वर्ष 7999 रूपए तथा अगले वर्ष से 999 रूपए प्रतिवर्ष के हिसाब से भुगतान करना होगा।
(2) फीचर्ड सिल्वर - इस प्लान में अपनी लिस्टिंग के लिए आपको 999 रूपए प्रतिवर्ष के हिसाब से भुगतान करना होगा।

डायरेक्टरी में लिस्टिंग के लिए यहाँ देखें 

अधिक जानकारी के लिए आप हमारी हेल्पलाइन नंबर 9529433460 (9 AM से 8 PM IST) पर संपर्क कर सकते हैं तथा इसी नंबर पर व्हाट्स एप द्वारा भी संपर्क कर सकते हैं।

श्रीमाधोपुर डॉट कॉम पर विज्ञापन क्यों करें?

श्रीमाधोपुर डॉट कॉम वेबसाइट आपकी अपनी वेबसाइट है जिसको रोजाना हजारों की तादात में लोग देखते हैं। यह वेबसाइट आपके व्यापार के प्रचार के लिए एक उपयुक्त मंच है तथा इस वेबसाइट के माध्यम से आप अपने व्यापार को विश्वव्यापी पहचान दे सकते हैं।

बहुत से व्यापारियों तथा पेशेवरों के मन में यह प्रश्न जरूर आता है कि हम ट्रेडिशनल लोग हैं, हमें इस वेबसाइट पर ऑनलाइन विज्ञापन करने से क्या फायदा होगा? अपने इस प्रश्न का संतुष्टिपूर्ण जवाब पाने के लिए नीचे दिए गए बिन्दुओं को ध्यानपूर्वक पढ़ें तथा फिर कोई निर्णय लें।

व्यापार या पेशे का 24x7 प्रचार - एक प्रसिद्ध कहावत है कि जो दिखता है वह बिकता है अतः अधिक से अधिक दिखने के लिए हर कोई अपने व्यापार तथा पेशे को सभी तरीके के माध्यमों पर प्रचारित करना चाहता है। कहते हैं कि जो वक्त के साथ नहीं चलता है वक्त उसे पीछे छोड़ देता है। आधुनिक युग में इन्टरनेट तथा मोबाइल की प्रचार में अत्यधिक भूमिका है क्योंकि यहाँ पर आपके व्यापार तथा पेशे का प्रचार 24x7 यानि सातों दिन चौबीसों घंटे होता है।

यह वेबसाइट राजस्थान के व्यापारियों तथा पेशेवरों को अपने व्यापार तथा पेशे के प्रचार के लिए इन्टरनेट तथा मोबाइल, कंप्यूटर आदि पर एक बेहतरीन माध्यम प्रदान करेगी। यह अत्यंत लोकप्रिय वेबसाइट है जिस पर नियमित रूप से हजारों लोगों द्वारा विजिट की जाती है। इतने अधिक लोगों द्वारा आपके व्यापार तथा पेशे को देखे जाने की पूर्ण उम्मीद होती है। अतः इस वेबसाइट से जुड़ने पर निश्चित रूप से आपके व्यापार में वृद्धि होगी।

विश्वव्यापी पहचान - समाचार पत्रों की तरह वेबसाइट का कोई निश्चित क्षेत्र नहीं होता बल्कि उसकी पहुँच विश्वव्यापी होती है अतः जो भी व्यापारी या पेशेवर इस वेबसाइट से जुड़ेगा उसके व्यापार तथा पेशे को क्षेत्र के साथ-साथ सम्पूर्ण विश्व में यानि विश्वव्यापी पहचान मिलेगी।

गूगल सर्च पर दिखाई देना - आप सभी जानते हैं कि आज के जमाने में गूगल का कोई विकल्प अभी तक तो नहीं है। वेबसाइट के खुद पर विजिट के अलावा इन्टरनेट पर जो कोई गूगल सर्च में दिखता है लोग उसे अधिक देखते हैं। यह वेबसाइट पूर्णतया गूगल फ्रेंडली वेबसाइट है जिसकी वजह से हर जगह गूगल सर्च में उपस्थित होती है। अतः हमें पूर्ण उम्मीद है कि आप भी किसी न किसी की वर्ड से गूगल सर्च में अवश्य दिखाई देंगे।

समाचार पत्रों के मुकाबले अधिक उपयोगी तथा सस्ती - समाचार पत्रों में दिए गए विज्ञापन एक निश्चित समय तथा निश्चित क्षेत्र विशेष के लिए होने के साथ-साथ अत्यधिक खर्चीले भी होते हैं। समाचार पत्र के विज्ञापन की उम्र जब तक समाचार पत्र पढ़ा जाता है यानि कुछ घंटों की होती है परन्तु इस वेबसाइट पर आपका विज्ञापन तय समय तक पूरे चौबीसों घंटे दिखाई देगा। हम समाचार पत्र पर एक विज्ञापन के एक बार के खर्चे की तुलना में बहुत कम पैसों में तय समय तक आपके व्यापार तथा पेशे का इस वेबसाइट के माध्यम से प्रचार करेंगे।

पम्फलेट के मुकाबले में अधिक उपयोगी तथा सस्ती - सबसे पहले पम्फलेट छपवाकर उसे समाचार पत्र वितरकों के माध्यम से वितरित करवाना पड़ता है परन्तु फिर भी इस बात की कोई गारंटी नहीं होती है कि जितने पम्फलेट आपने दिए हैं उतने वितरक द्वारा बाँटे गए हैं या नहीं।

दूसरा आजकल अधिकतर लोग समाचार पत्रों में आए पम्फलेट को बिना पढ़े सबसे पहले बाहर निकालकर रख देते हैं। लोगों को समाचार पत्र में पम्फलेट अनावश्यक लगते हैं। पम्फलेट सस्ते भी नहीं पड़ते हैं क्योंकि इनकी छपाई तथा समाचार पत्रों में वितरित करवाने का कुल खर्च बहुत अधिक होता है।