pharmacy test series

Post Your Listing: Please choose your desired category below to post your listing in Shrimadhopur App - Directory of Rajasthan.

प्रश्न :- श्रीमाधोपुर डॉट कॉम वेबसाइट से जुड़कर हम कैसे कमा सकते हैं?
उत्तर :- श्रीमाधोपुर डॉट कॉम वेबसाइट राजस्थान की एक ऑनलाइन बिजनेस डायरेक्टरी है। कोई भी व्यक्ति/ कंपनी इस वेबसाइट के लिस्टिंग बिजनेस से बिजनेस एसोसिएट/पार्टनर के रूप में जुड़कर अच्छी कमाई कर सकता है। श्रीमाधोपुर डॉट कॉम अपने बिजनेस एसोसिएट/पार्टनर के साथ रेवेन्यू शेयरिंग मॉडल पर कार्य करता है अर्थात बिजनेस एसोसिएट को उसके द्वारा किए गए कार्यों से होने वाली कमाई में बढ़िया हिस्सा दिया जाएगा तथा समय-समय पर अन्य तरीकों से प्रोत्साहित भी किया जाएगा। बिजनेस एसोसिएट/पार्टनर को फीचर्ड लिस्टिंग के साथ-साथ फ्री लिस्टिंग तथा अन्य विज्ञापनों के लिए भी कमाई में से अच्छा हिस्सा दिया जाएगा।

प्रश्न :- बिजनेस एसोसिएट/पार्टनर कौन बन सकता है?
उत्तर :- कोई भी व्यक्ति, फर्म या कंपनी बिजनेस एसोसिएट/पार्टनर के रूप में जुड़ सकते हैं।

प्रश्न :- बिजनेस एसोसिएट/पार्टनर को क्या कार्य करना होगा?
उत्तर :- श्रीमाधोपुर डॉट कॉम वेबसाइट द्वारा राजस्थान के विभिन्न शहरों तथा क्षेत्रों के लिए अलग-अलग बिजनेस एसोसिएट/पार्टनर नियुक्त किए जाने हैं। प्रत्येक बिजनेस एसोसिएट/पार्टनर को उनके निर्धारित कार्य क्षेत्र के व्यापारियों तथा पेशेवरों से मिलकर डायरेक्टरी के फायदे बताते हुए उनके व्यापार और पेशे को फीचर्ड लिस्टिंग के रूप में डायरेक्टरी में जोड़ना है। साथ ही व्यापारियों एवं पेशेवरों से मिलकर उनके व्यापार और पेशे से सम्बंधित विज्ञापन लेने हैं जिन्हें वेबसाइट पर विभिन्न स्थानों पर प्रदर्शित किया जाएगा। विज्ञापन की दरों के लिए यहाँ देखें

प्रश्न :- बिजनेस एसोसिएट/पार्टनर बनने के लिए क्या-क्या योग्यताएँ होनी चाहिए?
उत्तर :- बिजनेस एसोसिएट/पार्टनर बनने के लिए अंग्रेजी भाषा लिखने तथा समझने का ज्ञान, कंप्यूटर तथा इन्टरनेट का ज्ञान तथा स्वयं के पास कंप्यूटर एवं इन्टरनेट की व्यवस्था होनी चाहिए।

प्रश्न :- बिजनेस एसोसिएट/पार्टनर की क्या-क्या जिम्मेदारियाँ हैं?
उत्तर :- बिजनेस एसोसिएट/पार्टनर की निम्न जिम्मेदारियाँ है जिन्हें उसे ही पूर्ण करना है:

1. बिजनेस एसोसिएट/पार्टनर को उसके निर्धारित क्षेत्र में व्यापारियों तथा पेशेवरों से मिलकर फीचर्ड लिस्टिंग तथा फ्री लिस्टिंग को डायरेक्टरी में पोस्ट करना है। इस कार्य के लिए व्यापारी तथा पेशेवर से लिस्टिंग से सम्बंधित सम्पूर्ण डिटेल्स इकठ्ठा करनी है। लिस्टिंग डायरेक्टरी में किस प्रकार पोस्ट करनी है, इस सम्बन्ध में उचित जानकारी दे दी जाएगी।

2. कस्टमर की मांग पर बिजनेस एसोसिएट/पार्टनर को उनके लिए वर्ष में अधिकतम चार बार उनकी दी हुई फीचर्ड लिस्टिंग डिटेल्स को उनके अनुसार डायरेक्टरी में एडिट करना होगा।

3. फीचर्ड लिस्टिंग के लिए कस्टमर्स से मिलने वाले पेमेंट को नियमित रूप से “Exams Trial Services” के निकटवर्ती बैंक अकाउंट में जमा करवाना होगा। बैंक अकाउंट की डिटेल्स इस प्रकार हैं:

बैंक का नाम – ICICI Bank Limited
अकाउंट होल्डर का नाम - Exams Trial Services
अकाउंट नंबर – 675905500146
अकाउंट टाइप – Current Account
एनईएफटी/ आईएफएससी कोड - ICIC0006759

4. बिजनेस एसोसिएट/पार्टनर द्वारा जोड़ी, एडिट तथा डिलीट की गई लिस्टिंग की सम्पूर्ण जिम्मेदारी उसकी स्वयं की होगी।

5. बिजनेस एसोसिएट/पार्टनर को अपने निर्धारित क्षेत्र के व्यापारियों एवं पेशेवरों से मिलकर उनके व्यापार और पेशे से सम्बंधित विज्ञापन लेने हैं। ध्यान रहे कि आपको लिस्टिंग एवं विज्ञापन सिर्फ अपने निर्धारित कार्य क्षेत्र से ही लेने हैं अगर ये किसी अन्य एसोसिएट/ पार्टनर के कार्य क्षेत्र से सम्बंधित पाए गए तो आपका इनकी कमाई पर कोई अधिकार नहीं होगा।

प्रश्न :- बिजनेस एसोसिएट/पार्टनर अपने कस्टमर्स से फीचर्ड लिस्टिंग के लिए पेमेंट किन-किन तरीकों से ले सकता है?
उत्तर :- बिजनेस एसोसिएट/पार्टनर कस्टमर्स से “Exams Trial Services” के नाम पर चैक या नकद दोनों तरीकों से पेमेंट ले सकता है। पेमेंट लेने के पश्चात पेमेंट की रसीद बनाकर कस्टमर्स को देनी होगी।

प्रश्न :- बिजनेस एसोसिएट/पार्टनर को उनके द्वारा किए गए कार्यों का भुगतान किस प्रकार किया जाएगा?
उत्तर :- बिजनेस एसोसिएट/पार्टनर को उनकी लिस्टिंग में कमाई का हिस्सा Exams Trial Services के अकाउंट में पेमेंट आने के बाद आगामी सात कार्य दिवसों में उनके बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर कर दिया जाएगा। पेमेंट केवल बैंक के माध्यम से ही होगा।

प्रश्न :- बिजनेस एसोसिएट/पार्टनर बनने के लिए क्या करना होगा?
उत्तर :- बिजनेस एसोसिएट/पार्टनर बनने के लिए आपको एक पासपोर्ट साइज फोटो, पहचान पत्र (आधार कार्ड को प्रमुखता) तथा एक कैंसल चैक के साथ “बिजनेस एसोसिएट/पार्टनर एप्लीकेशन फॉर्म” भरकर जमा करवाना होगा। आपका फॉर्म चैक करने के पश्चात आपको मिलने के लिए बुलाया जाएगा। पर्सनल मीटिंग के पश्चात जो भी निर्णय होगा आपको बता दिया जाएगा।

प्रश्न :- मुझे बिजनेस एसोसिएट/पार्टनर बनने के लिए आवेदन करना है, मैं कहाँ संपर्क करूँ?
उत्तर :- बिजनेस एसोसिएट/पार्टनर बनने के लिए आप हमारी हेल्पलाइन नंबर 9529433460 (9 AM से 8 PM IST) पर संपर्क कर सकते हैं।

Business Associate/ Partner FAQs

प्रश्न :- श्रीमाधोपुर डॉट कॉम बिजनेस लिस्टिंग डायरेक्टरी क्या है?
उत्तर :- श्रीमाधोपुर डॉट कॉम वेबसाइट राजस्थान की एक ऑनलाइन बिजनेस लिस्टिंग डायरेक्टरी एवं सर्च गाइड है। इस वेबसाइट पर राजस्थान के सभी तरह के बिजनेस तथा प्रोफेशन की जानकारी एक जगह मिलती है जिसकी वजह से इन्हें दुनिया के किसी भी कोने से कोई भी व्यक्ति एक क्लिक करके देख सकता है।

प्रश्न :- हम परंपरागत व्यापारी हैं तथा हमारा काम ऑनलाइन नहीं है फिर श्रीमाधोपुर डॉट कॉम ऑनलाइन बिजनेस डायरेक्टरी पर हमारे बिजनस या प्रोफेशन को जोड़ने से क्या फायदा होगा?
उत्तर :- श्रीमाधोपुर डॉट कॉम ऑनलाइन बिजनेस डायरेक्टरी पर अपने व्यापार या पेशे को जोड़ने के निम्नलिखित प्रमुख फायदे हैं:

24x7 वैश्विक प्रचार से व्यापार तथा पेशे में वृद्धि - एक प्रसिद्ध कहावत है कि जो दिखता है वह बिकता है अतः अधिक से अधिक दिखने के लिए हर कोई अपने व्यापार तथा पेशे को सभी उपलब्ध माध्यमों पर चौबीसों घंटे प्रचारित करना चाहता है। कहते हैं कि जो वक्त के साथ नहीं चलता है वक्त उसे पीछे छोड़ देता है। आधुनिक युग इन्टरनेट तथा मोबाइल का युग है जिसमे इन्टरनेट तथा मोबाइल की प्रचार में सर्वाधिक भूमिका है।

यह वेबसाइट राजस्थान के व्यापारियों तथा पेशेवरों को अपने व्यापार तथा पेशे के प्रचार के लिए इन्टरनेट पर एक बेहतरीन माध्यम प्रदान करती है। यह वेबसाइट नियमित रूप से हजारों लोगों द्वारा देखी जाती है तथा इन लोगों द्वारा आपके व्यापार और पेशे को भी देखा जाता है। अतः इस वेबसाइट से जुड़ने पर आपके व्यापार तथा पेशे में वृद्धि होने की पूर्ण सम्भावना है।

विश्वव्यापी पहचान – आधुनिक युग वैश्वीकरण का युग है जिसमे दुनिया के किसी भी कोने में बैठा व्यक्ति आपका कस्टमर हो सकता है। समाचार पत्रों की तरह वेबसाइट का कोई निश्चित कार्यक्षेत्र ना होकर विश्वव्यापी पहुँच होती है तथा हम जो कुछ भी आपके प्रोफेशन और आपके बिजनेस के सम्बन्ध में वेबसाइट पर दिखाते हैं वह दुनिया के कोने-कोने में दिखता है।

डायरेक्टरी में आपके व्यापार तथा प्रोफेशन की लिस्टिंग डिटेल में टाइटल, डिस्क्रिप्शन, कांटेक्ट नंबर, वर्किंग डे तथा वर्किंग टाइमिंग, एड्रेस, लोकेशन के साथ-साथ फोटो तथा विडियो (केवल फीचर्ड लिस्टिंग में) आदि दिखाए जाते हैं। अतः जो भी व्यापारी या पेशेवर इस वेबसाइट से जुड़ेगा उसके व्यापार तथा पेशे को उसके क्षेत्र के साथ-साथ सम्पूर्ण विश्व में पहचान मिलेगी।

गूगल सर्च पर दिखाई देना - आप सभी जानते हैं कि आज के जमाने में गूगल का कोई विकल्प नहीं है। वेबसाइट के अतिरिक्त जो भी कोई गूगल सर्च में दिखता है लोग उसे अधिक देखते हैं। यह वेबसाइट पूर्णतया गूगल फ्रेंडली वेबसाइट है जिसकी वजह से हर जगह गूगल सर्च में उपस्थित होती है। अतः हमें पूर्ण उम्मीद है कि आपका व्यापार या पेशा भी किसी न किसी की वर्ड से गूगल सर्च में अवश्य दिखाई देंगे।

समाचार पत्रों के मुकाबले अधिक उपयोगी तथा सस्ती - समाचार पत्रों में दिए गए विज्ञापन एक निश्चित समय तथा निश्चित क्षेत्र विशेष के लिए होने के साथ-साथ अत्यधिक खर्चीले भी होते हैं। समाचार पत्र के विज्ञापन की उम्र कुछ घंटों की होती है यानि जब तक समाचार पत्र पढ़ा जाता है परन्तु इस वेबसाइट पर आपका व्यापार या पेशा तय समय तक पूरे चौबीसों घंटे दिखाई देगा। हम समाचार पत्र पर एक विज्ञापन के एक बार के खर्चे की तुलना में बहुत कम पैसों में तय समय तक आपके व्यापार तथा पेशे का इस वेबसाइट के माध्यम से प्रचार करेंगे।

पम्फलेट के मुकाबले में अधिक उपयोगी तथा सस्ती - सबसे पहले पम्फलेट छपवाकर उन्हें समाचार पत्र वितरकों के माध्यम से वितरित करवाना पड़ता है परन्तु फिर भी इस बात की कोई गारंटी नहीं होती है कि जितने पम्फलेट आपने दिए हैं उतने वितरक द्वारा बाँटे गए हैं या नहीं। दूसरा आजकल अधिकतर लोग समाचार पत्रों में आए पम्फलेट को बिना पढ़े सबसे पहले बाहर निकालकर रख देते हैं। लोगों को समाचार पत्र में पम्फलेट अनावश्यक लगते हैं। पम्फलेट सस्ते भी नहीं पड़ते हैं क्योंकि इनकी छपाई तथा समाचार पत्रों में वितरित करवाने का कुल खर्च बहुत अधिक होता है।

प्रश्न :- डायरेक्टरी में कौन-कौन सी केटेगरीज हैं?
उत्तर :- डायरेक्टरी में एजुकेशन, गुड्स एंड सर्विस, हेल्थ, लोजिंग, ऑफिस, प्रोफेशनल्, राजस्थान, रियल एस्टेट, टूरिस्ट प्लेस तथा ट्रेवल नामक केटेगरीज तथा इनमे अनेकों सब-केटेगरीज उपलब्ध है। आपको अपने बिजनेस या प्रोफेशन को जोड़ने के लिए उपयुक्त सब-केटेगरी का चयन करना होगा। लिस्टिंग पोस्ट करने के लिए यहाँ क्लिक करें।

प्रश्न :- डायरेक्टरी में कितने प्रकार की लिस्टिंग की जा सकती है?
उत्तर :- डायरेक्टरी में दो प्रकार से लिस्टिंग की जा सकती है जिसमे एक पूर्णतया फ्री है तथा दूसरी पेड अर्थात शुल्क सहित है।

फ्री लिस्टिंग (Free Listing) - श्रीमाधोपुर बिजनेस डायरेक्टरी की किसी भी केटेगरी में कोई भी लिस्टिंग पूर्णतया निशुल्क पोस्ट की जा सकती है तथा इसके लिए किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं देना पड़ता है।

फीचर्ड लिस्टिंग (Featured Listing) - श्रीमाधोपुर बिजनेस डायरेक्टरी की किसी भी केटेगरी में फीचर्ड लिस्टिंग पोस्ट की जा सकती है। फीचर्ड लिस्टिंग के लिए वेबसाइट द्वारा शुल्क लिया जाता है। View pricing of featured listing

प्रश्न :- कस्टमर द्वारा अपने बिजनेस या प्रोफेशन को डायरेक्टरी में जोड़ने का क्या तरीका है?
उत्तर :- श्रीमाधोपुर बिजनस डायरेक्टरी में अपनी फ्री लिस्टिंग को पोस्ट करने के लिए निम्न प्रक्रिया का पालन करें।

1. डायरेक्टरी में लिस्टिंग पोस्ट (जोड़ने) करने के लिए सबसे पहले आपको वेबसाइट के "Post Free Listing" मेनू पर क्लिक करना होगा। इसके पश्चात खुलने वाले पेज पर जिस केटेगरी में अपनी लिस्टिंग करनी है उस पर क्लिक करें।

2. अगर आपने पहले से वेबसाइट पर अपना अकाउंट बना रखा है तो खुलने वाले पेज पर लॉग इन करें। अगर आप नए यूजर हैं तो "Do not have an account" पर क्लिक कर खुलने वाले पेज पर जरूरी डिटेल्स भरकर रजिस्टर करें।

3. खुलने वाले पेज पर या "Post Free Listing" मेनू पर क्लिक करके अपनी केटेगरी चुनकर जरूरी सूचनाएँ भरें तथा इसे सबमिट कर दें। आपकी लिस्टिंग को वेबसाइट स्टाफ द्वारा रिव्यु (Review) करके पब्लिश किया जाएगा। वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाकर लिस्टिंग जोड़ने से आप इसे कभी भी एडिट भी कर सकते हैं।

नोट:

1. रजिस्टर करने के पश्चात आपके रजिस्टर्ड ईमेल अकाउंट पर एक एक्टिवेशन लिंक जाएगा जिसको वेरीफाई करने से ही आपका अकाउंट एक्टिवेट होगा। अगर आपने अपने अकाउंट को वेरीफाई नहीं किया तो आप न तो लॉग इन कर पाएँगे और न ही कोई लिस्टिंग ऐड कर पाएँगे।

2. आप "User menu" में स्थित "Create Account" पर क्लिक करके भी अपने आप को रजिस्टर कर सकते हैं। अब "Login" करें और डायरेक्टरी मेनू पर क्लिक करके सम्बंधित केटेगरी में जाकर "Add Your listing Here" बटन पर क्लिक कर जरूरी सूचनाएँ भरें तथा इसे सबमिट कर दें। आपकी लिस्टिंग को वेबसाइट स्टाफ द्वारा रिव्यु (Review) करके पब्लिश किया जाएगा।

3. अपनी फ्री लिस्टिंग को फीचर्ड लिस्टिंग में बदलने के लिए या नई फीचर्ड लिस्टिंग जोड़ने के लिए हमारी हेल्पलाइन 9529433460 पर संपर्क करें।

प्रश्न :- क्या वेबसाइट पर अकाउंट बनाये बिना भी लिस्टिंग जोड़ी जा सकती है?
उत्तर :- हाँ, डायरेक्टरी में लिस्टिंग पोस्ट (जोड़ने) करने के लिए सबसे पहले आपको वेबसाइट के "Post Free Listing" मेनू पर क्लिक करना होगा। इसके पश्चात खुलने वाले पेज पर जिस केटेगरी में अपनी लिस्टिंग करनी है उस पर क्लिक करें। खुलने वाले पेज पर जरूरी सूचनाएँ भरें तथा इसे सबमिट कर दें। आपकी लिस्टिंग को वेबसाइट स्टाफ द्वारा रिव्यु (Review) करके पब्लिश किया जाएगा। अगर आप वेबसाइट पर बिना अकाउंट बनाये इस तरीके से लिस्टिंग करते हैं तो यहाँ पर आपको यह ध्यान देना होगा कि आप दुबारा अपनी लिस्टिंग को स्वयं कभी भी एडिट नहीं कर पाएँगे।

प्रश्न :- अगर डायरेक्टरी में पहले से ही मेरा बिजनेस या प्रोफेशन जुड़ा हुआ है तो मुझे इस पर अधिकार तथा इसे एडिट करने के लिए क्या करना होगा?
उत्तर :- अगर आपका बिजनेस या प्रोफेशन पहले से ही डायरेक्टरी में जुड़ा हुआ है तथा अब आप इसे अपने अधिकार में लेना है तो आपको निम्न प्रक्रिया का पालन करना होगा।

(1) अगर वेबसाइट पर आपका अकाउंट नहीं बना हुआ है तो सबसे पहले आपको अपना अकाउंट बनाना होगा। 

(2) अगर वेबसाइट पर पहले से आपका अकाउंट बना हुआ है तो आप सबसे पहले अपने अकाउंट को लॉग इन करे तथा फिर इच्छित लिस्टिंग पर जाकर क्लेम बटन पर क्लिक कर अपनी लिस्टिंग को क्लेम करने के लिए मैसेज लिखें।

वेबसाइट स्टाफ द्वारा आपकी रिक्वेस्ट को रिव्यु करके लिस्टिंग को आपके अकाउंट में ट्रान्सफर कर दिया जाएगा।

प्रश्न :- फ्री लिस्टिंग तथा फीचर्ड लिस्टिंग्स में क्या अंतर है?
उत्तर :- फ्री लिस्टिंग तथा फीचर्ड लिस्टिंग्स में अंतर देखने के लिए कृपया यहाँ क्लिक करें

प्रश्न :- डायरेक्टरी की कौन-कौन सी केटेगरी में फ्री लिस्टिंग की जा सकती है?
उत्तर :- डायरेक्टरी की किसी भी केटेगरी में कोई भी लिस्टिंग पूर्णतया निशुल्क पोस्ट की जा सकती है तथा इसके लिए किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं देना पड़ता है। फ्री लिस्टिंग्स की वैलिडिटी लाइफटाइम होती है।

प्रश्न :- डायरेक्टरी की कौन-कौन सी केटेगरी में फीचर्ड लिस्टिंग की जा सकती है?
उत्तर :- डायरेक्टरी की किसी भी केटेगरी में फीचर्ड लिस्टिंग पोस्ट की जा सकती है जिसके लिए आपको वेबसाइट द्वारा तय शुल्क देना पड़ता है।

प्रश्न :- फीचर्ड लिस्टिंग के लिए कितना शुल्क देना होगा?
उत्तर :- अपने व्यापार या पेशे को फीचर्ड लिस्टिंग के रूप में जोड़ने के लिए आपको 999 रूपए प्रतिवर्ष के हिसाब से भुगतान करना होगा। View pricing of featured listing

एक वर्ष पूर्ण हो जाने पर आपको उस समय की तय कीमत के अनुसार इस प्लान को रिन्यू करवाना होगा अन्यथा आपकी लिस्टिंग फीचर्ड लिस्टिंग से बदलकर फ्री लिस्टिंग में शामिल हो जाएगी तथा आपको फीचर्ड लिस्टिंग के फायदे मिलना बंद हो जाएँगे।

प्रश्न :- फीचर्ड लिस्टिंग के लिए क्या-क्या पेमेंट मोड (Payment Mode) है?
उत्तर :- पेड लिस्टिंग के लिए कैश दोनों ही स्वीकार किए जाते हैं। अगर आप चैक द्वारा पेमेंट कर रहे हैं तो यह चैक “Exams Trial Services” के नाम देय होगा।

प्रश्न :- कस्टमर को डायरेक्टरी में फीचर्ड लिस्टिंग करनी है परन्तु उसे ऑनलाइन लिस्टिंग करना नहीं आता है, इस स्थिति में कस्टमर को क्या करना चाहिए?
उत्तर :- अगर कस्टमर चाहे तो किसी की मदद से डायरेक्टरी में फीचर्ड लिस्टिंग पोस्ट कर सकता है अन्यथा हमारी हेल्पलाइन नंबर 9529433460 पर कॉल कर सहायता मांग सकता है।

प्रश्न :- अगर श्रीमाधोपुर डॉट कॉम वेबसाइट का कोई एग्जीक्यूटिव फीचर्ड लिस्टिंग के लिए कस्टमर के पास विजिट करता है तो कस्टमर को उसे क्या-क्या उपलब्ध करवाना चाहिए?
उत्तर :- श्रीमाधोपुर डॉट कॉम पर पेड लिस्टिंग के लिए आपको एग्जीक्यूटिव को निम्न चीजें उपलब्ध करवानी होगी।

1 अपने बिजनेस या प्रोफेशन की सम्पूर्ण डिटेल्स।

2 फीचर्ड लिस्टिंग के अनुसार पेमेंट अमाउंट – यह पेमेंट अमाउंट आप नकद या चैक दोनों माध्यमों से कर सकते हैं। अगर आप चैक द्वारा पेमेंट कर रहे हैं तो यह चैक “Exams Trial Services” के नाम देय होगा।

3 पेमेंट अमाउंट का भुगतान करने के पश्चात रसीद अवश्य प्राप्त कर लें।

प्रश्न :- कस्टमर के स्वयं द्वारा ऑनलाइन या श्रीमाधोपुर डॉट कॉम के एग्जीक्यूटिव द्वारा की गई फीचर्ड लिस्टिंग कितने समय में पब्लिश हो जाएगी?
उत्तर :- कस्टमर द्वारा फीचर्ड लिस्टिंग के लिए दिया गया पेमेंट क्लियर होने के बाद अधिकतम दो वर्किंग डेज में लिस्टिंग पब्लिश हो जाएगी।

प्रश्न :- लिस्टिंग के पब्लिश होने के बाद क्या कस्टमर उसे एडिट या डिलीट कर सकता है?
उत्तर :- लिस्टिंग के पब्लिश होने के बाद एक वर्ष में चार बार लिस्टिंग को एडिट किया जा सकता है। जिन कस्टमर्स ने ऑनलाइन पेमेंट करके स्वयं लिस्टिंग की है उन्हें स्वयं को एडिट करना होगा तथा जिन कस्टमर्स ने श्रीमाधोपुर डॉट कॉम के एग्जीक्यूटिव के माध्यम से लिस्टिंग की है उनको किसी भी प्रकार के बदलाव के लिए एग्जीक्यूटिव से रिक्वेस्ट करनी होगी। सभी प्रकार के बदलाव हमारे स्टाफ द्वारा रिव्यू करने के बाद पब्लिश होंगे।

प्रश्न :- एक अकाउंट से कितनी लिस्टिंग की जा सकती है?
उत्तर :- एक अकाउंट से कितनी भी लिस्टिंग की जा सकती है।

Shrimadhopur.com is owned and promoted by Exams Trial Services to provide lightening fast, reliable and comprehensive information on businesses, products and services across Rajasthan.

Shrimadhopur.com is a leading business directory and local search guide of Rajasthan. We are committed to provide a reliable and authentic platform to promote local business and profession worldwide.

Website provides a suitable platform for professionals and businessmen of Rajasthan to get them discovered and to make their global identity. Shrimadhopur.com has two types of listing category in its directory section, one is free and other is featured that is paid.

Free listings are always free whereas featured listings are chargeable. Charges for featured listings are very nominal so anybody can afford it. View charges for featured listing

We also provide articles and video related to issues, heritage, travel, education, religious, informative, places etc.

Our services are available to users through website Shrimadhopur.com and Shrimadhopur Android App.

श्रीमाधोपुर डॉट कॉम राजस्थान की बिजनेस डायरेक्टरी एवं सर्च गाइड है जिससे आप अपने व्यापार या पेशे को जोड़कर प्रचार से सम्बंधित सभी समस्याओं से निजात पा सकते हैं तथा नाममात्र के शुल्क में अपने व्यापार का प्रचार कर सकते हैं। सम्पूर्ण वेबसाइट पर ऐसे बहुत से स्थान हैं जहाँ पर विज्ञापन प्रकाशित किए जा सकते हैं। सामान्यतः सभी विज्ञापन मासिक आधार पर लिए जाएँगे। विज्ञापन का स्थान तथा उनकी कीमत निम्न प्रकार है:

1 टॉप पोजीशन विज्ञापन (Top Position Advertisement) - यह स्थान वेबसाइट पर सबसे ऊपर तथा मेनू के नीचे होता है। यहाँ पर प्रकाशित विज्ञापन वेबसाइट के खुलते ही सम्पूर्ण वेबसाइट पर दिखाई देता है। इस स्थान पर विज्ञापन के लिए बीस हजार रूपए प्रति माह के हिसाब से भुगतान करना होगा।

2 मिडिल पोजीशन विज्ञापन (Middle Position Advertisement) - यह स्थान मोबाइल पर वेबसाइट पर मिडिल में तथा डेस्कटॉप पर राईट साइड में होता है। यहाँ पर प्रकाशित विज्ञापन वेबसाइट के बीच में तथा सम्पूर्ण वेबसाइट पर दिखाई देता है। इस स्थान पर कुल तीन विज्ञापन दिखाए जाते हैं। प्रत्येक विज्ञापन के लिए पाँच हजार रूपए प्रति माह के हिसाब से भुगतान करना होगा।

3 बॉटम पोजीशन विज्ञापन (Bottom Position Advertisement) - यह स्थान वेबसाइट पर सबसे नीचे तथा फूटर मेनू से ऊपर होता है। यहाँ पर प्रकाशित विज्ञापन वेबसाइट के सबसे नीचे तथा सम्पूर्ण वेबसाइट पर दिखाई देता है। इस स्थान पर विज्ञापन के लिए तीन हजार रूपए प्रति माह के हिसाब से भुगतान करना होगा।

4 टॉप पोजीशन टिकर विज्ञापन (Top Position Ticker Advertisement) - यह स्थान होम पेज पर सबसे ऊपर तथा लोगो के नीचे होता है। यहाँ पर प्रकाशित विज्ञापन वेबसाइट के खुलते ही सम्पूर्ण वेबसाइट पर दिखाई देता है। इस स्थान पर कुल दस विज्ञापन दिखाए जाते हैं। ये सभी विज्ञापन टेक्स्ट टिकर के रूप में स्क्रॉल करते रहते हैं। प्रत्येक स्क्रोलर विज्ञापन के लिए एक हजार रूपए प्रति माह के हिसाब से भुगतान करना होगा। अभी यह विज्ञापन एक्टिव नहीं है।

5 फीचर्ड लिस्टिंग (Featured Listing) - 

श्रीमाधोपुर बिजनेस लिस्टिंग डायरेक्टरी की किसी भी केटेगरी में फीचर्ड लिस्टिंग पोस्ट की जा सकती है। फीचर्ड लिस्टिंग के लिए वेबसाइट द्वारा शुल्क लिया जाता है। अपने व्यापार या पेशे को फीचर्ड लिस्टिंग के रूप में जोड़ने के लिए आपके पास दो तरह के प्लान हैं।

(1) फीचर्ड गोल्ड - इस प्लान में आपको अपनी लिस्टिंग के लिए पहले वर्ष 4999 रूपए तथा अगले वर्ष से 1199 रूपए प्रतिवर्ष के हिसाब से भुगतान करना होगा। यह दरें केवल श्रीमाधोपुर तथा खंडेला तहसील के लिए ही हैं। श्रीमाधोपुर तथा खंडेला तहसील के अतिरिक्त राजस्थान में अन्य किसी भी स्थान की बिजनेस लिस्टिंग के लिए पहले वर्ष 9999 रूपए तथा अगले वर्ष से 1199 रूपए प्रतिवर्ष के हिसाब से भुगतान करना होगा।
(2) फीचर्ड सिल्वर - इस प्लान में अपनी लिस्टिंग के लिए आपको 1199 रूपए प्रतिवर्ष के हिसाब से भुगतान करना होगा।

डायरेक्टरी में लिस्टिंग के लिए यहाँ देखें 

अधिक जानकारी के लिए आप हमारी हेल्पलाइन नंबर 9529433460 (9 AM से 8 PM IST) पर संपर्क कर सकते हैं तथा इसी नंबर पर व्हाट्स एप द्वारा भी संपर्क कर सकते हैं।

श्रीमाधोपुर डॉट कॉम पर विज्ञापन क्यों करें?

श्रीमाधोपुर डॉट कॉम वेबसाइट आपकी अपनी वेबसाइट है जिसको रोजाना हजारों की तादात में लोग देखते हैं। यह वेबसाइट आपके व्यापार के प्रचार के लिए एक उपयुक्त मंच है तथा इस वेबसाइट के माध्यम से आप अपने व्यापार को विश्वव्यापी पहचान दे सकते हैं।

बहुत से व्यापारियों तथा पेशेवरों के मन में यह प्रश्न जरूर आता है कि हम ट्रेडिशनल लोग हैं, हमें इस वेबसाइट पर ऑनलाइन विज्ञापन करने से क्या फायदा होगा? अपने इस प्रश्न का संतुष्टिपूर्ण जवाब पाने के लिए नीचे दिए गए बिन्दुओं को ध्यानपूर्वक पढ़ें तथा फिर कोई निर्णय लें।

व्यापार या पेशे का 24x7 प्रचार - एक प्रसिद्ध कहावत है कि जो दिखता है वह बिकता है अतः अधिक से अधिक दिखने के लिए हर कोई अपने व्यापार तथा पेशे को सभी तरीके के माध्यमों पर प्रचारित करना चाहता है। कहते हैं कि जो वक्त के साथ नहीं चलता है वक्त उसे पीछे छोड़ देता है। आधुनिक युग में इन्टरनेट तथा मोबाइल की प्रचार में अत्यधिक भूमिका है क्योंकि यहाँ पर आपके व्यापार तथा पेशे का प्रचार 24x7 यानि सातों दिन चौबीसों घंटे होता है।

यह वेबसाइट राजस्थान के व्यापारियों तथा पेशेवरों को अपने व्यापार तथा पेशे के प्रचार के लिए इन्टरनेट तथा मोबाइल, कंप्यूटर आदि पर एक बेहतरीन माध्यम प्रदान करेगी। यह अत्यंत लोकप्रिय वेबसाइट है जिस पर नियमित रूप से हजारों लोगों द्वारा विजिट की जाती है। इतने अधिक लोगों द्वारा आपके व्यापार तथा पेशे को देखे जाने की पूर्ण उम्मीद होती है। अतः इस वेबसाइट से जुड़ने पर निश्चित रूप से आपके व्यापार में वृद्धि होगी।

विश्वव्यापी पहचान - समाचार पत्रों की तरह वेबसाइट का कोई निश्चित क्षेत्र नहीं होता बल्कि उसकी पहुँच विश्वव्यापी होती है अतः जो भी व्यापारी या पेशेवर इस वेबसाइट से जुड़ेगा उसके व्यापार तथा पेशे को क्षेत्र के साथ-साथ सम्पूर्ण विश्व में यानि विश्वव्यापी पहचान मिलेगी।

गूगल सर्च पर दिखाई देना - आप सभी जानते हैं कि आज के जमाने में गूगल का कोई विकल्प अभी तक तो नहीं है। वेबसाइट के खुद पर विजिट के अलावा इन्टरनेट पर जो कोई गूगल सर्च में दिखता है लोग उसे अधिक देखते हैं। यह वेबसाइट पूर्णतया गूगल फ्रेंडली वेबसाइट है जिसकी वजह से हर जगह गूगल सर्च में उपस्थित होती है। अतः हमें पूर्ण उम्मीद है कि आप भी किसी न किसी की वर्ड से गूगल सर्च में अवश्य दिखाई देंगे।

समाचार पत्रों के मुकाबले अधिक उपयोगी तथा सस्ती - समाचार पत्रों में दिए गए विज्ञापन एक निश्चित समय तथा निश्चित क्षेत्र विशेष के लिए होने के साथ-साथ अत्यधिक खर्चीले भी होते हैं। समाचार पत्र के विज्ञापन की उम्र जब तक समाचार पत्र पढ़ा जाता है यानि कुछ घंटों की होती है परन्तु इस वेबसाइट पर आपका विज्ञापन तय समय तक पूरे चौबीसों घंटे दिखाई देगा। हम समाचार पत्र पर एक विज्ञापन के एक बार के खर्चे की तुलना में बहुत कम पैसों में तय समय तक आपके व्यापार तथा पेशे का इस वेबसाइट के माध्यम से प्रचार करेंगे।

पम्फलेट के मुकाबले में अधिक उपयोगी तथा सस्ती - सबसे पहले पम्फलेट छपवाकर उसे समाचार पत्र वितरकों के माध्यम से वितरित करवाना पड़ता है परन्तु फिर भी इस बात की कोई गारंटी नहीं होती है कि जितने पम्फलेट आपने दिए हैं उतने वितरक द्वारा बाँटे गए हैं या नहीं।

दूसरा आजकल अधिकतर लोग समाचार पत्रों में आए पम्फलेट को बिना पढ़े सबसे पहले बाहर निकालकर रख देते हैं। लोगों को समाचार पत्र में पम्फलेट अनावश्यक लगते हैं। पम्फलेट सस्ते भी नहीं पड़ते हैं क्योंकि इनकी छपाई तथा समाचार पत्रों में वितरित करवाने का कुल खर्च बहुत अधिक होता है।

श्रीमाधोपुर डॉट कॉम डायरेक्टरी पर अपने व्यापार या पेशे को जोड़ने के फायदे

अधिकांश व्यापारियों तथा पेशेवरों के मन में यह प्रश्न जरूर आता है कि हमारा तो सिर्फ परंपरागत काम हैं जिसके लिए हमें ऑनलाइन बिजनस डायरेक्टरी में जुड़ने की क्या जरूरत है? अपने इस प्रश्न का संतुष्टिपूर्ण जवाब पाने के लिए नीचे दिए गए बिन्दुओं को ध्यानपूर्वक पढ़ें तथा फिर कोई निर्णय लें।

24x7 प्रचार से व्यापार तथा पेशे में वृद्धि - एक प्रसिद्ध कहावत है कि जो दिखता है वह बिकता है अतः अधिक से अधिक दिखने के लिए हर कोई अपने व्यापार तथा पेशे को सभी उपलब्ध माध्यमों पर चौबीसों घंटे प्रचारित करना चाहता है। कहते हैं कि जो वक्त के साथ नहीं चलता है वक्त उसे पीछे छोड़ देता है। आधुनिक युग इन्टरनेट तथा मोबाइल का युग है जिसमे इन्टरनेट तथा मोबाइल की प्रचार में सर्वाधिक भूमिका है।

यह वेबसाइट राजस्थान के व्यापारियों तथा पेशेवरों को अपने व्यापार तथा पेशे के प्रचार के लिए इन्टरनेट पर एक बेहतरीन माध्यम प्रदान करती है। यह वेबसाइट नियमित रूप से हजारों लोगों द्वारा देखी जाती है तथा इन लोगों द्वारा आपके व्यापार और पेशे को भी देखा जाता है। अतः इस वेबसाइट से जुड़ने पर आपके व्यापार तथा पेशे में वृद्धि होने की पूर्ण सम्भावना है।

विश्वव्यापी पहचान - बिजनेस लिस्टिंग डायरेक्टरी में आपके व्यापार तथा प्रोफेशन की लिस्टिंग डिटेल में टाइटल, डिस्क्रिप्शन, कांटेक्ट नंबर, वर्किंग डे तथा वर्किंग टाइमिंग, एड्रेस, लोकेशन के साथ-साथ फोटो तथा विडियो (केवल फीचर्ड लिस्टिंग में) आदि भी दिखाए जाते हैं। समाचार पत्रों की तरह वेबसाइट का कोई निश्चित कार्यक्षेत्र ना होकर विश्वव्यापी पहुँच होती है अतः जो भी व्यापारी या पेशेवर इस वेबसाइट से जुड़ेगा उसके व्यापार तथा पेशे को उसके क्षेत्र के साथ-साथ सम्पूर्ण विश्व में पहचान मिलेगी।

गूगल सर्च पर दिखाई देना - आप सभी जानते हैं कि आज के जमाने में गूगल का कोई विकल्प नहीं है। वेबसाइट के अतिरिक्त जो भी कोई गूगल सर्च में दिखता है लोग उसे अधिक देखते हैं। यह वेबसाइट पूर्णतया गूगल फ्रेंडली वेबसाइट है जिसकी वजह से हर जगह गूगल सर्च में उपस्थित होती है। अतः हमें पूर्ण उम्मीद है कि आपका व्यापार या पेशा भी किसी न किसी की वर्ड से गूगल सर्च में अवश्य दिखाई देंगे।

समाचार पत्रों के मुकाबले अधिक उपयोगी तथा सस्ती - समाचार पत्रों में दिए गए विज्ञापन एक निश्चित समय तथा निश्चित क्षेत्र विशेष के लिए होने के साथ-साथ अत्यधिक खर्चीले भी होते हैं। समाचार पत्र के विज्ञापन की उम्र कुछ घंटों की होती है यानि जब तक समाचार पत्र पढ़ा जाता है परन्तु इस वेबसाइट पर आपका व्यापार या पेशा तय समय तक पूरे चौबीसों घंटे दिखाई देगा। हम समाचार पत्र पर एक विज्ञापन के एक बार के खर्चे की तुलना में बहुत कम पैसों में तय समय तक आपके व्यापार तथा पेशे का इस वेबसाइट के माध्यम से प्रचार करेंगे।

पम्फलेट के मुकाबले में अधिक उपयोगी तथा सस्ती - सबसे पहले पम्फलेट छपवाकर उन्हें समाचार पत्र वितरकों के माध्यम से वितरित करवाना पड़ता है परन्तु फिर भी इस बात की कोई गारंटी नहीं होती है कि जितने पम्फलेट आपने दिए हैं उतने वितरक द्वारा बाँटे गए हैं या नहीं। दूसरा आजकल अधिकतर लोग समाचार पत्रों में आए पम्फलेट को बिना पढ़े सबसे पहले बाहर निकालकर रख देते हैं। लोगों को समाचार पत्र में पम्फलेट अनावश्यक लगते हैं। पम्फलेट सस्ते भी नहीं पड़ते हैं क्योंकि इनकी छपाई तथा समाचार पत्रों में वितरित करवाने का कुल खर्च बहुत अधिक होता है। विज्ञापन की दरों के लिए यहाँ देखें

लोकल बिजनेस डायरेक्टरी में लिस्टिंग के प्रकार

डायरेक्टरी में दो प्रकार से लिस्टिंग की जा सकती है जिसमे एक पूर्णतया फ्री है तथा दूसरी फीचर्ड अर्थात शुल्क सहित है।

1 फ्री लिस्टिंग (Free Listing) - श्रीमाधोपुर बिजनेस लिस्टिंग डायरेक्टरी की किसी भी केटेगरी में कोई भी लिस्टिंग पूर्णतया निशुल्क पोस्ट की जा सकती है तथा इसके लिए किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं देना पड़ता है।

2 फीचर्ड लिस्टिंग (Featured Listing) - श्रीमाधोपुर बिजनेस लिस्टिंग डायरेक्टरी की किसी भी केटेगरी में फीचर्ड लिस्टिंग पोस्ट की जा सकती है। फीचर्ड लिस्टिंग के लिए वेबसाइट द्वारा शुल्क लिया जाता है। अपने व्यापार या पेशे को फीचर्ड लिस्टिंग के रूप में जोड़ने के लिए आपके पास दो तरह के प्लान हैं।

(1) फीचर्ड गोल्ड - इस प्लान में आपको अपनी लिस्टिंग के लिए पहले वर्ष 4999 रूपए तथा अगले वर्ष से 1199 रूपए प्रतिवर्ष के हिसाब से भुगतान करना होगा। यह दरें केवल श्रीमाधोपुर तथा खंडेला तहसील के लिए ही हैं। श्रीमाधोपुर तथा खंडेला तहसील के अतिरिक्त राजस्थान में अन्य किसी भी स्थान की बिजनेस लिस्टिंग के लिए पहले वर्ष 9999 रूपए तथा अगले वर्ष से 1199 रूपए प्रतिवर्ष के हिसाब से भुगतान करना होगा।
(2) फीचर्ड सिल्वर - इस प्लान में अपनी लिस्टिंग के लिए आपको 1199 रूपए प्रतिवर्ष के हिसाब से भुगतान करना होगा।

फीचर्ड लिस्टिंग फीचर्स (Featured Listing Features):

Featured Gold

Featured Silver

One Year Validity One Year Validity
Renewal Facility Renewal Facility
May Visible in Google Search by Name May Visible in Google Search by Name
Display in Category on Top Display in Category on Top

Display in Category As Featured

Display in Category As Featured
Rating Facility Rating Facility
Review Facility Review Facility
Display Unique Pageviews Display Unique Pageviews
Social Media Sharing Facility Social Media Sharing Facility
Up to 8 Profile Photos

Up to 8 Profile Photos

Advertisement  Video

Advertisement  Video Not Allowed

Advertisement  Article

Advertisement  Article Not Allowed

Display Randomly on Website

Display Randomly on Website

Limited Facebook Promotion By Us

Limited Facebook Promotion By Us

अधिक जानकारी के लिए आप हमारी हेल्पलाइन नंबर 9529433460 (9 AM से 8 PM IST) पर संपर्क कर सकते हैं तथा इसी नंबर पर व्हाट्स एप द्वारा भी संपर्क कर सकते हैं।

The ingredients of this website were trustworthy and accurate to the best of our observation at the time of inclusion and we do not provide any undertaking about the integrity, commensurateness or accuracy of the ingredients or material that provided in this website. However, we confirm that the material on this website is perfect but we do not assure its integrity or accuracy.

We do not authenticate any information of listings in directory personally, anybody uses these information must enquire prior use of these. We do not take liability of any inaccuracy and originality of the ingredients of the listings and other content of the website. We do not provide any warranty for the Products and Services provided by the website to achieve your requirements and assumptions.

Users should make their own judgement to use the Products and Services on this website. Any utility of this website or its Products and Services is at your own risk. This website may also incorporate links to other websites in the form of material and commercial advertisements. These links are provided for your assistance to provide further material and may be updated time to time. They do not proclaim that we endorse the website(s). We have no liability for the ingredient of the linked website(s). Please authenticate the accuracy and validity of material on your own before undertaking any belief.

All ingredients, compositions and payments of our Products or Services are subject to change without any prior and post notice. We reserve the right to discontinue or disallow all or part of our Products and Services, for any reason without giving notice to users. We do not take any liability for your payment to our payment partner so any dispute in payment you have to contact their customer care.

All trademarks and company names published in this website are subject to their respected owners and companies. We reserve the right to remove any ingredient or links from this website that allegedly breaches copyright of any other person. We also do not take any liability for conflicts regarding trademarks, ownership or copyrights of the ingredients on our website. All rights are reserved.

Shrimadhopur.com is a website which is owned and promoted by Exams Trial Services. Visitors of this website are bound by the following Terms and Conditions so please read the following Terms and Conditions carefully before using this website. If visitors do not agree with any of these, please do not use the website.

1. These Terms and Conditions may be revised or updated on time to time without giving any information to you. You can review our revised or updated Terms and Conditions always on this page to determine the most current version of the Terms and Conditions to which you are bound.

2. We may also change the format and contents of this website at any time without informing. We may suspend the operation of this website for maintenance work and to update the contents or for any other reason.

3. This website may offer several Products and Services in the form of classified listings of business directory and many other products and services added time to time. Contents in this website may be collected, compiled and referred from various sources that may be online and offline.

4. This website also provides classified section where anybody can list their business and profession. We do not take responsibility for information provided in business directory because these are provided by others. User must verify the authenticity of information given in directory before using it.

5. We may appoint business partners for our classified listing business so it is customer’s responsibility to check their authenticity before making payment. We do not take any responsibility for payment to unauthorized person/business partner. It is business partner's responsibility to maintain their added classified listings.

6. The whole content in this website is authentic and accurate to the best of our knowledge at the time of inclusion and we do not provide any guarantee about the completeness, adequacy or accuracy of the contents or information that provided in this website.

7. We regularly monitor and update the information on this website. The information on this website is correct but we do not warrant its completeness or accuracy. We do not take responsibility of any error and originality of the contents of the website. We do not provide any warranty for the Products and Services provided by the website that it will fulfill your requirements and expectations.

8. Users should make their own decision to use the Products and Services of this website. Any use of this website or its Products and Services is at your own risk.

9. From time to time, this website may also include images or links to other websites for advertisements of their business or profession. These images or links are provided for your convenience to provide further information. They do not signify that we endorse them. We have no responsibility for the content on the images or on the linked website(s). Please verify the accuracy and validity of information on your own before undertaking any reliance.

10. All users can access this website without creating account but users must register themselves by creating accounts for free and paid Products and Services such as business listing. The paid Products and Services are available only to the registered users on a single user basis and for a particular period of time by making the stipulated payment and these are personal in nature which cannot be transferred or shared with any other person. Paid Products and Services will be approved and started only after the receiving of the stipulated payment.

11. When you create your account it means you are agreeing to our terms and condition and privacy policy. You also agree to provide and maintain true, accurate, current and complete information about yourself. We reserve the right to suspend or permanently delete any user, If the data or information provided by the user is inaccurate, not related or incomplete or if the user violated our terms and conditions in any manner.

12. If you get any type of success by using our Products and Services, we may publish your name in the list of successful candidates in this website or any other advertisement media. We may periodically contact you by telephone, SMS and emails to promote our new Products and Services, for market research and feedback purposes.

13. Personal details provided to us through this website will only be used in accordance with our Privacy Policy. Please read this carefully before going on. By providing your personal details to us you are consenting to its use in accordance with our privacy policy.

14. We do not provide any option for cancellation or change in your purchased Products or Services. Once a Product or Service has been purchased by you, we cannot provide any refund. We suggest that you should first go through our free products and services and read Terms and Conditions carefully before making payment.

15. All contents, formats and payments of our Products or Services are subject to change without notice. We reserve the right to terminate or refuse all or part of our Products and Services, for any reason without giving notice to users.

16. Unauthorized use of this website may give rise to a claim for damages and/or be a criminal offence.

17. The Terms and Conditions shall be governed by and constructed in accordance with the Laws of India. Any disputes relating to these Terms and Conditions shall be subject to the jurisdiction of the courts of law in Jaipur, Rajasthan. Our decision in any disputes and situation will be final. All rights are reserved.

At Exams Trial Services, we are devoted to protecting the privacy of your personal information while using this website, products or services. By accessing this website, visitors agree to this Privacy Policy. Please note that Exams Trial Services reserves the right to modify or update this privacy declaration at any time without notice.

1. We collect personal information from you to identify you and to provide corrective feedback. This collected information enables us to give convenient access to our Products and Services and help us to improve your experience. We may ask your personal information for some free and paid Products and Services while creating account.

2. All information may automatically record by our servers when you visit our website. We assure you that the information made available to us will be kept confidential.

3. We shall use your personal information to improve our services to you and to keep you updated about our new Products or Services and information that may be of interest to you. The information collected from you would be used in the right spirit and context in which it is intended to be used. We may use your information to understand your needs and provide a better service and to improve our Products and Services.

4. Cookies are small text files that are placed on the hard drive of your device through the web browser by websites you visit. Some of these cookies are strictly necessary to operate the website while others are related to the website's performance and functionality and to your preferences. We may send cookies to your computer that uniquely identifies your browser. We may use these cookies to improve the quality of our service by storing user preferences and tracking user activities. These cookies may be used for smooth functioning of website, enhanced performance, analytics to analyze the website, and for third party companies that we trust to show you advertisement banners for marketing. If you do not want to allow cookies from this website, you can opt out of the use of cookies by changing your browser settings.

5. We do not sell your personal information to third parties. Under certain circumstances we may share the information with the third parties, where we feel they can contribute to add value and improve the quality of services provided by us to you. We shall take all necessary measures to ensure that the confidentiality of your information is maintained by all the third parties with whom we may part with the information. We may also have to share your personal information wherever it is required to be disclosed under law to any of the governmental/statutory agency or regulatory bodies.

6. This website may contain links to websites of third party organizations which may provide similar or other kinds of information and advertisements. When you access these linked websites your personal information that you provide us may be sent to them and vice versa. These linked websites are only for your convenience to provide further information and therefore you access them at your own risk. We do not endorse the linked website(s). We are not responsible or liable for any consequences arising from the use of information obtained from these websites. Please verify the accuracy and validity of information on your own before undertaking any reliance.

7. If you have any inquiry or complaint regarding to this privacy policy, please communicate us at This email address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it.

कोई भी व्यक्ति इस वेबसाइट पर किसी भी विषय पर आर्टिकल पब्लिश करवा सकता है बशर्ते वह आर्टिकल ऑथेंटिक तथा ओरिजिनल होना चाहिए तथा कहीं से हुबहू कॉपी नहीं होना चाहिए। विवाद की स्थिति में भेजे गए आर्टिकल की फोटो तथा विडियो सहित सम्पूर्ण जिम्मेदारी भेजने वाले की होगी तथा इसके लिए वेबसाइट किसी भी तरह से जिम्मेदार नहीं होगी।

भेजे गए आर्टिकल को भेजने वाले के नाम के साथ प्रकाशित किया जाएगा। आर्टिकल पब्लिश करवाने के लिए आपको अपने आईडी प्रूफ (आधार कार्ड) तथा स्वयं की एक फोटो को स्कैन करके उसे अपने ऑफिशियल ईमेल अकाउंट से This email address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it. पर ईमेल करना होगा। आईडी प्रूफ (आधार कार्ड) तथा स्वयं की फोटो को सिर्फ एक बार (पहली बार) ही ईमेल करना है ताकि आप जब भी दुबारा न्यूज भेजे तब हम उसे वेरीफाई कर सकें।

आप अपने आर्टिकल को बिना अशुद्धि के हिंदी भाषा में न्यूनतम 500 शब्दों में यूनिकोड फॉन्ट में टाइप करके इससे सम्बंधित फोटो तथा विडियो (अगर उपलब्ध हों) के साथ हमें This email address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it. ईमेल कर सकते हैं। भेजे गए फोटो तथा विडियो भी यथासंभव कहीं से कॉपी नहीं होने चाहिए।

अधिक जानकारी के लिए आप हमारी हेल्पलाइन नंबर 9529433460 (9 AM से 8 PM IST) पर संपर्क कर सकते हैं तथा इसी नंबर पर व्हाट्स एप द्वारा भी संपर्क कर सकते हैं।

अपना आर्टिकल पब्लिश करवाएँ Publish Your Article